lafz-shayari-words/ लफ्ज़ शायरी - Like Hindi Poem हिंदी कविताएं

lafz-shayari-words/ लफ्ज़ शायरी

लफ्ज शायरी



मैं जो लफ्ज बोलता हूं वह मेरे लफ्ज की आत्मा की तरह है, जिस तरह से मैं चीजों को देखता हूं, जिस तरह से सोचता हूं, जिस तरह से रहता हूं। इसे शब्दों में बयां करना इतना मुश्किल हो सकता है। मैं जो शब्द बोलता हूं वह मेरे शब्दों की आत्मा की तरह है, जिस तरह से मैं चीजों को देखता हूं, जिस तरह से सोचता हूं, जिस तरह से रहता हूं। इसे शब्दों में बयां करना इतना मुश्किल हो सकता है।

बड़े तल्ख़ रिश्ते है आजकल
लोगो से मेरे,
इन्सानियत से रहता हुं,
पर सबके लिए नही।
@साहित्य गौरव


हुआ करते थे किसी जमाने में,
हम कायदे के आदमी
अब न किसी काम के,
न फ़ायदे के आदमी।
@साहित्य गौरव


कर लिया अब हमने तौबा,
अपने किए गुनाहों से,
मौकापरस्त इंसानों से,
बेवफा की बाहों से।, 
@साहित्य गौरव






ढूंढ लो तुम भी कोई,
अब तुमको चाहने वाला,
बेशुमार दौलत का मालिक
तुम पर लुटाने वाला,
@साहित्य गौरव


रह रही है साथ मेरे,
अब वो बेहद खुशी से,
मैं और मेरी तनहाई,
अब न वास्ता किसी से,
@साहित्य गौरव


शरीफों की बस्ती में अब मेरा,
फिर कहां आना होगा।
लिख लो मेरा पता नया
अब यही ठिकाना होगा।
@साहित्य गौरव

Guys would you love to read Hindi poetry please visit my blog like Hindi Poem to see more post on blog.
poetry related with love, life, attitude, status.......

हमें उम्मीद है कि आपको हिंदी कविताओं के बारे में हमारा लेख पसंद आया होगा। इस ज्ञान के साथ, हम जानते हैं कि जब आपके पास समय हो तो आप हिंदी कविता पढ़ने का आनंद ले सकते हैं। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आज ही कुछ लोकप्रिय हिंदी कविताएँ देखें!


कोई टिप्पणी नहीं