Attitude Shayari - Like Hindi Poem हिंदी कविताएं

Attitude Shayari

Attitude Poems गुरुर कविता हिन्दी कविताएं


इश्क एहसास
ए इश्क एहसास थोड़ी तो वफा हो,
ऐसे न कोई किसी से खफा हो,
वो ही लगाए दिल जिसे कद्रें इश्क है,
वरना वो इधर से खट से दफा हो।
@साहित्य गौरव

संस्कार
संस्कार और सदाचार इनकी है निशानी,
ये होते है उन्ही में जो होते है खानदानी।
@साहित्य गौरव


कशिश

कशिश ही नही है कोशिश में उनकी,
मैं ही नही हूं जो ख्वाहिश में उनकी।
क्यूं लगाऊं मैं उम्मीद से किसी की
जब सनक ही नही गुजारिश में उनकी।
@ साहित्य गौरव 

https://likehindipoem.blogspot.com


लफ्ज
कभी मेरे लफ्जों से कभी मेरी कलम से,
दोमुंहे लोगो का भी क्यों जमीर जग जाता है।
बस इतनी सी खता है मेरी कि मैं सच बोलता हूं,
और पता नही इनको क्यों बुरा लग जाता है।
@साहित्य गौरव

कीमत
फिर न पड़ना कभी मेरे रास्ते में तुम,
जो कीमत थी तुम्हारी मैंने अदा कर दी।
@साहित्य गौरव


स्वाभिमान
स्वाभिमान उनका होता है जिन के पास सब कुछ है
घमंड उनका जिनके पास खुद का कुछ नही...
राधे राधे
@साहित्य गौरव

अंदाज़
बदल रहे उनके मिजाज धीरे धीरे ,
बात करने के मुझसे अंदाज़ धीरे धीरे,
गरज थी जब उनकी जुबां में अदब थी,
अकड़ रहे है उनके अब अल्फाज धीरे धीरे।
बदल रहे है उनके ...
@साहित्य गौरव

नाजायज
जायज है तेरा किसी से,नजायज रिश्ते निभाना।
मेरा किसी को देख कर मुस्कुराना भी गुनाह हो गया।
@साहित्य गौरव


हाल 
अरे! क्यूं  मचा रक्खा है,बवाल क्या है?
खोजते से फिरते हो , सवाल क्या है?
मेरी पूछने से पहले,अपने आप की तो देखो, 
मैं तो फिलहाल मस्त हूं, तुम्हारा हाल क्या है?
@साहित्य गौरव

बात
दिल की बाते दोस्तों खुलेआम नही करना,
खुद ही अपने आप को बदनाम नही करना।
 लोग बैठे है बे सब्र यहां फायदा उठाने को,
आ बैल मुझे मार ऐसा काम नही करना।
@ साहित्य गौरव

गिरगिट
रंग बदल रहा है हरकोई , आसमान की तरह।
मानो बदल रही है दुनियां, बईमान की तरह।।
बदलते  इस प्रकृति कि,अब और क्या मिशाल दूं।
मौसम भी बदल रहा है,अब तो इंसान की तरह।।
@ साहित्य गौरव


ज़िन्दगी
 हारा नही हूं "जिन्दगी"तेरे इम्तिहानों से मैं,
दम है तो फिर से तू आजमा के देख लें।
@ साहित्य गौरव

हमें उम्मीद है कि आपको हिंदी कविताओं के बारे में हमारा लेख पसंद आया होगा। इस ज्ञान के साथ, हम जानते हैं कि जब आपके पास समय हो तो आप हिंदी कविता पढ़ने का आनंद ले सकते हैं। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आज ही कुछ लोकप्रिय हिंदी कविताएं देखें!
click here 

1 टिप्पणी: